INDIA का नाम बदलकर BHARAT रखा जाएगा?

Bharat: भारत की पहचान के लिए भाजपा की महत्वाकांक्षी योजना

बंगाल बीजेपी नेता का ऐलान, “INDIA का नाम बदलकर BHARAT रखा जाएगा, आलोचकों का स्वागत है।”

कोलकाता: पश्चिम बंगाल से आने वाले एक प्रमुख भाजपा नेता दिलीप घोष ने रविवार को एक महत्वपूर्ण घोषणा की, जिसमें उन्होंने INDIA का नाम बदलकर भारत करने की योजना का खुलासा किया, साथ ही कोलकाता में विदेशी हस्तियों की मूर्तियों को हटाने का भी वादा किया। उन्होंने कहा कि जो लोग इस नाम परिवर्तन का विरोध करते हैं वे देश छोड़ने के लिए स्वतंत्र हैं।

अपने चुनावी क्षेत्र खड़गपुर में ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम में एक सभा को संबोधित करते हुए, भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष घोष ने इस बात पर जोर दिया, “जब हमारी पार्टी पश्चिम बंगाल में सत्ता संभालेगी, तो हम विदेशी हस्तियों की सभी मूर्तियों को हटा देंगे।” कोलकाता में। INDIA आधिकारिक तौर पर भारत नाम अपनाएगा। जिन लोगों को इस बदलाव के बारे में आपत्ति हो सकती है, वे कहीं और स्थानांतरित होने का विकल्प चुनने के लिए स्वतंत्र हैं।”

राज्य के एक अन्य प्रभावशाली भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने इस विचार को रेखांकित किया कि एक देश के दो नाम नहीं हो सकते। उन्होंने तर्क दिया कि यह नाम बदलने का उपयुक्त अवसर है, खासकर जब विश्व नेता जी20 शिखर सम्मेलन के लिए नई दिल्ली में बुला रहे हैं।

इन घोषणाओं के जवाब में, तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता शांतनु सेन ने भाजपा पर वास्तविक चिंताओं से ध्यान भटकाने का प्रयास करने का आरोप लगाया, यह सुझाव देते हुए कि पार्टी उभरते विपक्ष के बारे में चिंतित है, जिसे भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) के रूप में जाना जाता है। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को चुनौती देने के लिए कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दल भारत के बैनर तले एकजुट हो गए हैं।

Related Articles

Back to top button